Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 07/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

07/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

07/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

07/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद पीर अली की शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने शहादत दिवस पर आयोजित राजकीय समारोह में उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

👉 खराब में मौसम में वज्रपात एवं भारी बारिश से आमजनों के बचाव हेतु राज्य सरकार गंभीर है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

👉 मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी द्वारा ‘बिहार तकनीकी सम्मेलन ई-गवर्नेस के नए आयाम’ 2023, का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर सूचना प्रावैधिकी विभाग के प्रधान सचिव श्री संतोष कुमार मल्ल एवं विशेष सचिव श्री अरविन्द कुमार चौधरी समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने निर्माणाधीन राजकीय अम्बेदकर 10+2 अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय, पिपलावां का निरीक्षण किया। उन्होंने एक महीना के अंदर निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कुचायकोट नर्सरी का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को नर्सरी में पौधे के बेहतर रख-रखाव को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 बक्सर के जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कुल 33 फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 रोहतास के जिलाधिकारी श्री धर्मेंद्र कुमार ने ईवीएम एवं वीवीपैट वेयरहाउस का मासिक निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को ईवीएम एवं वीवीपैट के रखरखाव तथा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावास का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रावास में बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री वैभव चौधरी ने गंडक नदी पर स्थित रामदौली घाट स्थित तटबंध का निरीक्षण किया। उन्होने जलस्तर में वृद्धि एवं तटबंध का सतत् निगरानी के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source