Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 01/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

01/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

01/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

01/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव को जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना की।

👉 राजधानी पटना को मेट्रो सिटी बनाने को लेकर कवायद जारी है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेट्रो ट्रेन कई जगहों पर जमीन के ऊपर एवं कहीं पर अंडरग्राउंड चलेगी। यहां पर मेट्रो स्टेशन भी जमीन के अंदर ही बनेगा। यह जब बनकर तैयार हो जाएगा तो काफी बढ़िया दिखेगा।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि यहां पर मेट्रो निर्माण हो जाने से पटना के लोगों को काफी सहूलियत होगी। यहां पर तेजी से काम हो रहा है, जब यह बन जाएगा तो सभी लोग मेट्रो से चलेंगे।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में भूमि एवं राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से दाखिल-खारिज, परिमार्जन तथा भू-अर्जन के कार्य प्रगति की जानकारी ली।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की द्वितीय त्रैमासिक बैठक हुई। उन्होंने यातायात नियम का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सीवान के जिलाधिकारी श्री मुकुल कुमार गुप्ता ने डी.आर. सी.सी. कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में बैंकर्स समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिले में स्वरोजगार सृजन हेतु योग्य आवेदकों को ससमय ऋण उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री वैभव चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक ने विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान का निरीक्षण किया। उन्होंने साफ- सफाई, स्वच्छ भोजन एवं बेहतर सुविधा मुहैया कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने अभियान से जुड़े विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source