गुरूवार, मार्च 28, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार20/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

20/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

20/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कमला बलान के बायां एवं दायां तटबंध का उच्चीकरण, सुदृढ़ीकरण व पक्कीकरण कार्य (फेज – II) के कार्यारम्भ में कहा कि यह काम जब पूरा हो जाएगा तो स्थानीय लोगों को काफी सहूलियत होगी। इससे तीन जिलों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी, साथ ही आवागमन की सुविधा बेहतर होगी।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट के रिंग बांध के पुनर्स्थापन कार्यक्रम में कहा कि इससे दरभंगा एयरपोर्ट परिसर को बाढ़ के पानी के प्रवेश से सुरक्षा मिलेगी। बांध पर निर्मित स्लूईस गेट से बारिश के पानी की सुगमतापूर्वक निकासी भी हो सकेगी। बांध पर पीसीसी सड़क बनने से दरभंगा एयरपोर्ट के चारों तरफ गश्ती एवं निरीक्षण कर इसे सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में भारत माला प्रोजेक्ट के कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने कहा कि भारतमाला प्रोजेक्ट एक महत्वाकांक्षी योजना है, इसके अंतर्गत किये जा रहे कार्य को ससमय पूर्ण करें।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री वैभव चौधरी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय खनन टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने अवैध उत्खनन पर रोक लगाने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत दायर द्वितीय अपील वादों की सुनवाई हुई। उन्होंने प्राप्त कई आवेदनों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री की अध्यक्षता में नमामि गंगे अंतर्गत जिला गंगा समिति की बैठक हुई। उन्होंने “राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन” के तहत गंगा की सहायक नदियों को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 कटिहार के जिलाधिकारी श्री रवि प्रकाश ने अनुमंडलीय अस्पताल, बारसोई का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में स्वास्थ्यकर्मियों से जानकारी ली।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार ने आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 30 का निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों में कौशल विकास क्षमतावर्द्धन को बढ़ाने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कई फरियादियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को समाधान हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी