Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 28/03/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

28/03/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

28/03/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

28/03/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित बिहार कैबिनेट की बैठक में 7 एजेंडों पर मुहर लगाई गयी। बिहार कैबिनेट ने वैशाली में हेरिटेज सेंटर बनाने के प्रस्ताव की स्वीकृति दी है। यह सेंटर 300 एकड़ एरिया में फैला होगा। इसके अलावा पटना में हाईकोर्ट स्टाफ के लिए आवास बनाने का निर्णय लिया गया है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को एक अणे मार्ग स्थित लोक संवाद में विभिन्न बोर्ड एवं निगम द्वारा 130.53 करोड़ रुपये की सहायता राशि चेक के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में सौंपी गयी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने इस सामाजिक पहल की सराहना की। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान करने के लिए सभी को धन्यवाद दिया एवं उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में बिहार विधान परिषद के सारण स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों का द्विवार्षिक / उप निर्वाचन के लिए गठित सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने उक्त निर्वाचन को सफलतापूर्वक ससमय संपन्न कराने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में खसरा-रूबैला उन्मूलन एवं टीकाकरण कार्य प्रगति की समीक्षा हुई। उन्होंने कहा कि खसरा-रूबैला से बचाव हेतु बच्चों को एमआर- 01 एवं एमआर- 02 दोनों टीका लेना अनिवार्य है।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में लंबित वादपत्रों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित वादपत्रों के शीघ्र ही निष्पादन के लिए संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जिला जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने विभिन्न प्रखंडों से आये फरियादियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी एवं समाधान हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सभी जिलास्तरीय पदाधिकारियों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सभी विभागों से जुड़े योजनाओं के क्रियान्यवन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में आगामी रामनवमी एवं माह-ए-रमजान को लेकर वारिसलीगंज थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। उन्होंने त्योहार को शांतिपूर्वक और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने की लोगों से अपील की।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source