Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 29/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

29/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

29/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

29/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने गंगाजल आपूर्ति योजना के लोकार्पण कार्यक्रम में कहा कि गया और बोधगया में गंगाजल आपूर्ति योजना की शुरूआत हो गयी। उन्होंने कहा कि यहां पर पेयजल की समस्या थी और गर्मियों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था, इसलिए हर घर तक गंगाजल की आपूर्ति शुरू की गई है। प्रति व्यक्ति 135 लीटर पानी उपलब्ध होगा। दिनचर्या के कार्य लोग सहूलियतपूर्वक कर सकेंगे।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने गंगाजल आपूर्ति योजना के लोकार्पण कार्यक्रम में निर्देश दिया कि इस योजना के बेहतर संचालन हेतु जनप्रतिनिधि लगातार निगरानी करें। इसके मेंटेनेंस पर भी विशेष ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कि सरकार सभी के विकास के लिए कार्य कर रही है।

👉 संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी के कर-कमलों द्वारा राजगीर महोत्सव, 2022 का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. ज़मा खान, स्थानीय सांसद, वरीय अधिकारीगण समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित मामलों को जल्द ही निपटाने के निर्देश दिये।

👉 बक्सर के जिलाधिकारी श्री अमन समीर की अध्यक्षता में बढ़ते वायु प्रदूषण की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को सरकार के कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग एवं त्रैमासिक नियमित टीकाकरण के संबंध में समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 दरभंगा के जिलाधिकारी श्री राजीव रोशन की अध्यक्षता में जिलास्तरीय उर्वरक निगरानी समिति की बैठक हुई। उन्होंने उर्वरक की उपलब्धता एवं वितरण संबंधी कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source