Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 27/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

27/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

27/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

27/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा राजगीर में गंगाजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण किया गया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, जल संसाधन-सह-सूचना एवं जन- सम्पर्क मंत्री श्री संजय कुमार झा एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने शनिवार को नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों से आह्वान किया कि हम सभी तरह के नशे से मुक्ति का संकल्प लें तथा समृद्ध, स्वस्थ एवं खुशहाल बिहार हेतु नशामुक्त समाज के निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वहन करें

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय ने राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक की। उन्होंने विभाग से जुड़े लंबित कार्यों को तेजी से निपटाने के निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पोषण समिति की बैठक हुई। उन्होंने पोषण ट्रैकर, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, पोषण एवं स्वास्थ्य शिक्षा, टी.एच.आर. पोषाहार सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्यवन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में सभी विभागीय पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने विभाग से जुड़े योजनाओं एवं राजस्व कार्यों के संबंध में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री ने इंटर हाई स्कूल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यालय संचालन के समय विद्यार्थियों और शिक्षकों की उपस्थिति को देखा तथा वर्ग संचालन की जानकारी ली।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने हाजीपुर स्थित अक्षयवट राय स्टेडियम कृषि यांत्रिकरण सह प्रदर्शनी मेला का उद्घाटन किया। मेला में कुल 140 कृषि यंत्रों की बिक्री हुई जिस पर विभाग द्वारा 33 लाख रुपये की अनुदान राशि का भुगतान किया
गया।

👉 बक्सर के जिलाधिकारी श्री अमन समीर की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाचक पदाधिकारी के साथ बैठक हुई। उन्होंने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम, 2023 के संबंध में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source