शुक्रवार, मार्च 29, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार26/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

26/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

26/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 नशामुक्ति दिवस के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में ज्ञान भवन, पटना में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस अवसर पर मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री श्री सुनील कुमार, पंचायती राज मंत्री श्री मुरारी प्रसाद गौतम, मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी एवं डीजीपी समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे ।

👉 श्री नीतीश कुमार ने नशा मुक्ति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हमने महिलाओं की मांग पर शराबबंदी की। आज नशा मुक्ति दिवस है और यह अभियान निरंतर जारी रहना चाहिए। जब ये सब होगा तो सब लोग आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा-अच्छा काम करने से राज्य आगे बढ़ेगा और सब लोगों की तरक्की होगी।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति टास्क फोर्स एवं जिला बागवानी विकास समिति की बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुंभकर एवं पुलिस अधीक्षक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मद्य निषेध कानून एवं अवैध उत्खनन की रोकथाम को लेकर बैठक की। उन्होंने जिले में कड़ाई से नियमों का पालन सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 रोहतास के जिलाधिकारी श्री धर्मेंद्र कुमार ने चेनारी प्रखंड के मल्हीपुर ग्राम पंचायत में ठोस तरल अवशिष्ट प्रबंधन इकाई का उद्घाटन किया। उन्होंने कचरा प्रबंधन का ठीक ढंग से क्रियान्वयन हेतु संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सदर अस्पताल के सुदृढ़ीकरण पर विशेष जोर दिया।

👉 मुंगेर के जिलाधिकारी श्री नवीन कुमार ने खड़गपुर प्रखंड के कौडिया पंचायत में विकास और कल्याणकारी योजनाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में अवर निबंधन के कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने 15 दिनों में चनपटिया कार्यालय को फंक्शनल कराने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी