Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 28/06/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

28/06/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

28/06/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

28/06/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 सूबे में यातायात को और सुगम बनाने हेतु राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि पहले हमने 6 घंटे में राज्य के सुदूर इलाकों से पटना पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया था। इसके बाद अब राज्य के सुदूर इलाके से 5 घंटे में पटना पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, उस पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़कों और पुल-पुलिया के निर्माण से आवागमन बेहतर हुआ है। साथ ही छात्र-छात्राओं को पढ़ने में सुविधा हो रही है तथा किसानों को उत्पादन की बिक्री में भी सहयोग मिल रही है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों का उद्देश्य सिर्फ बेहतर सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कराना ही नहीं बल्कि उसका अच्छे से मेंटेनेंस भी होना जरूरी है। सड़कों की मरम्मति के साथ-साथ साफ-सफाई भी जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभाग द्वारा मेंटेनेंस करवाने से खर्च में भी बचत होगी और लोगों को नौकरी और रोजगार के अवसर मिलेंगे।
👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया के टीकापट्टी थाना के ग्राम गोरियर बहियार में बिजली करंट लगने से धान रोपनी करती हुई चार महिलाओं की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि यह घटना दु:खद है और वे काफी मर्माहत हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक महिलाओं के परिजनों को 04-04 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने तथा घटना में झुलसे लोगों को नि:शुल्क इलाज की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में जिलास्तरीय टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने एकल उपयोग प्लास्टिक पर प्रभावी रूप से प्रतिबंध लगाने को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 अररिया की जिलाधिकारी श्रीमती इनायत खान की अध्यक्षता में ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। उन्होंने शांतिपूर्ण एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने की अपील की।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में लोक अभियोजन की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित वादों को शीघ्र निपाटने के निर्देश दिये।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक हुई। उन्होंने बैंकों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को प्राथमिकता में रखते हुए आवेदकों को उनकी पात्रता के अनुरूप ससमय ऋण उपलब्ध कराने का प्रयास करें।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री दिनेश कुमार राय की अध्यक्षता में जिलान्तर्गत जीविका द्वारा क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सतत् जीविकोपार्जन योजना से छूटे हुए पात्र परिवारों को जोड़ने की कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

👉 कैमूर के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित दाखिल-खारिज, परिमार्जन एवं भू-अर्जन मामलों को त्वरित निष्पादित के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source