Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 30/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

30/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

30/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

30/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा बेगूसराय जिला स्थित गंगा नदी के किनारे सिमरिया धाम स्थल पर सीढ़ी घाट निर्माण एवं सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया गयाl इस मौके पर जल संसाधन मंत्री-सह-सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री श्री संजय कुमार झा एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में कुल 23 एजेंडों पर मुहर लगाई गयी।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर के नेशनल हाइवे, झज्जर कोटली के पास बस के खाई में गिरने से हुए हादसे में बिहार के लोगों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस दुर्घटना में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को 02 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को निर्देश दिया कि जम्मू कश्मीर सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था एवं हरसंभव सहायता सुनिश्चि करें। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में सभी घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में कुल 24 एजेंडों पर मुहर लगाई गयी।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में उद्योग एवं बैंकर्स समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने उद्योग विस्तार के लिए नियमानुसार योग्य आवेदकों को ऋण उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री वैभव चौधरी की अध्यक्षता में जिला उर्वरक निगरानी समिति की बैठक हुई। उन्होंने उर्वरक वितरण से संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री दिनेश कुमार राय की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने पंचायतों में कैम्प लगाकर पीएम किसान ऐप से ई-केवाईसी तथा एनपीसीआई आधार लिंक खाता खुलवाने के निर्देश दिये।

👉 कैमूर के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों की बैठक हुई। उन्होंने लंबित राशन कार्ड मामले का शीघ्र निष्पादन हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सोमवारी साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने नीलाम पत्रवाद मामले का तेजी से निपटाने के निर्देश दिये।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में जिला कृषि विभाग के तत्वधान में जिलास्तरीय उर्वरक निगरानी समिति की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर उन्होंने किसान सलाहकार के चयन प्रक्रिया पूर्ण करने वाले 54 रिक्ति के विरुद्ध 24 चयनित अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया। साथ ही उन्होंने कहा कि

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source