Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 22/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

22/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

22/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

22/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 राजधानी पटना को मेट्रो सिटी बनाने को लेकर कवायद जारी है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेट्रो ट्रेन कई जगहों पर जमीन के ऊपर एवं कहीं पर अंडरग्राउंड चलेगी। यहां पर मेट्रो स्टेशन भी जमीन के अंदर ही बनेगा। यह जब बनकर तैयार हो जाएगा तो काफी बढ़िया दिखेगा।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि यहां पर मेट्रो निर्माण हो जाने से पटना के लोगों को काफी सहूलियत होगी। यहां पर तेजी से काम हो रहा है, जब यह बन जाएगा तो सभी लोग मेट्रो से चलेंगे।

👉 अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस के अवसर पर पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के तत्वावधान में बिहार राज्य जैव विविधता पर्षद् द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर विभाग के प्रधान सचिव श्री अरविन्द कुमार चौधरी ने चित्रकारी एवं फोटोग्राफी में विजेता प्रतिभागी बच्चों को मोमेंटो एवं सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया। साथ ही विभाग के कई वरीय अधिकारीगण कार्यक्रम में मौजूद रहे।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की जिलास्तरीय समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संस्थागत प्रसव को प्रोत्साहित करने एवं जननी बाल सुरक्षा योजना में बैकलॉग तुरंत खत्म करने के निर्देश दिये।

👉 कैमूर के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में जिला जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में प्राप्त कुल 22 आवेदनों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 बांका के जिलाधिकारी श्री अंशुल कुमार की अध्यक्षता में लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित पत्रों के निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। उन्होंने सड़क सुरक्षा, शहर में जाम की समस्या, बिहार मोटरगाड़ी नियमावली, 2021 के तहत दुर्घटना दावा, घायलों की मदद एवं यातायात नियमों के संबंध में जागरूकता चलाने पर चर्चा हुई।

👉 मोतिहारी के सौरभ जोरवाल ने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान पकड़ीदयाल अनुमंडल अंतर्गत अनुमंडलीय अस्पताल, प्रखंड कार्यालय एवं अंचल कार्यालय पताही एवं बेलवा घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source