Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 25/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

25/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

25/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

25/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 सूबे में स्वास्थ्य व्यवस्था को और बेहतर बनाने हेतु राज्य सरकार द्वारा निरंतर कार्य किया जा रहा है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई कदम उठाए हैं। हमलोगों ने यहां अस्पतालों की संख्या बढ़ाई है और सरकारी अस्पतालों में मरीजों के इलाज की बेहतर व्यवस्था की गई है। पहले यहां मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों की संख्या 6 थी जो अब बढ़कर 11 हो गयी है। हम चाहते हैं कि सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बनाएं।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि पटना में एम्स बनाया गया है, वहां पर मरीजों का बेहतर इलाज हो रहा है। उन्होंने कहा कि पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल सबसे पुराना अस्पताल है। इसको विश्वस्तरीय अस्पताल बनाया जा रहा है जहां 5400 बेड उपलब्ध रहेगा। इसका पुनर्निर्माण कार्य 3 फेज में हो रहा है।

👉 पूर्णिया के जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में अग्निसुरक्षा सप्ताह के तहत जिलास्तरीय पदाधिकारियों की बैठक हुई। उन्होंने अग्निसुरक्षा सप्ताह के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर आम लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिये।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में राजस्व एवं आंतरिक संसाधन की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित म्यूटेशन के आवेदनों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। उन्होंने वाहन परिचालन सुव्यवस्थित करने, ओवर लोडिंग, अवैध पार्किंग, जाम की समस्या, अतिक्रमण, चेकिंग, मे आई हेल्प यू एवं शेड निर्माण को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी श्री प्रणव कुमार की अध्यक्षता में संभावित JE/AES को लेकर जिलास्तरीय कोर कमेटी की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बीमारी की रोकथाम हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने जल संकट को लेकर विष्णुपद अवस्थित देवघाट एवं गया जी डैम का निरीक्षण किया। उन्होंने जल संग्रहण हेतु किये जा रहे कार्यों को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कई फरियादियों की समस्या सुनकर त्वरित निष्पादन के निर्देश दिये।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से ईवीएम वेयर हाउस का आंतरिक निरीक्षण किया। उन्होंने ईवीएम के रख-रखाव एवं सुरक्षा हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source