Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 23/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

23/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

23/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

23/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव पर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने उनकी आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बिहार के महामहिम राज्यपाल श्री राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की।

👉 कैमूर के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार ने सदर अस्पताल, भभुआ का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 बक्सर के जिलाधिकारी श्री अंशुल अग्रवाल ने जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने डीआरसीसी में संचालित तीनों योजनाओं के संबंध में अद्यतन कार्य प्रगति की जानकारी ली।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने भीषण गर्मी एवं लू के मद्देनजर जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने आमजनों की सुविधा के लिए हाजीपुर नगर परिषद् क्षेत्र में शुद्ध शीतल पेयजल हेतु प्याऊ की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय द्वारा बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत दायर द्वितीय अपील वादों की सुनवाई हुई। उन्होंने कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री सौरभ जोरवाल ने बालिका गृह एवं विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान का निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों के दत्तक ग्रहण प्रक्रिया में तेजी लाने एवं उनके स्वास्थ्य का समुचित ख्याल रखने के निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में प्राप्त कुल 29 आवेदनों में से कई मामला का त्वरित निष्पादन किया।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source