Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 18/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

18/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

18/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

18/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कुल 11 एजेंडों पर मुहर लगाई गयी।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बिहार कैबिनेट ने दरभंगावासियों को बड़ा तोहफा दिया है। कैबिनेट ने दरभंगा एम्स के लिए 189.17 एकड़ भूमि की स्वीकृति दी है। वहीं भागलपुर एवं मुजफ्फरपुर में DNA टेस्ट लैब खोलने के फैसले पर भी मुहर लगाई है।

👉 बांका के जिलाधिकारी श्री अंशुल कुमार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कृषि से संबंधित सभी क्षेत्रीय कर्मियों एवं अधिकारियों के साथ कॉम्फेड की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक किसानों को इसका लाभ मिले।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में आई.सी.डी.एस. के अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने योजनाओं के कार्य प्रगति को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने 20 अप्रैल तक छात्र-छात्राओं के बीच उपलब्ध पाठ्य पुस्तकों का वितरण कराने के निर्देश दिये।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में ईद-उल-फितर को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। उन्होंने शांतिपूर्वक एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने की अपील की।

👉 पूर्णिया के जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में सोमवारी साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिले में चल रहे जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री दिनेश राय की अध्यक्षता में भीषण गर्मी के मद्देनजर अगलगी घटना की रोकथाम हेतु जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी को आमजनों के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source