शुक्रवार, मार्च 29, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार15/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

15/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

15/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा जाति आधारित गणना कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उन्होंने बख्तियारपुर स्थित आवास से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मालूम हो कि जातीय गणना का दूसरा चरण आज से एक महीने 15 मई तक चलेगा।

👉 बिहार में जातीय गणना के दूसरे चरण के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आंकड़ा दर्ज कराया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना कराने का मकसद सबको आगे बढ़ाना है, कोई पीछे नहीं रहे। मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि बहुत ही ठीक ढंग से गणना करना है, पूरे तौर पर सब चीज की जानकारी रखना है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जयप्रभा मेदांता अस्पताल के एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में आगामी ईद-उल-फितर (ईद) के अवसर पर गांधी मैदान, पटना में नमाज अदा करने हेतु प्रशासनिक तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने गाँधी मैदान में साफ- सफाई, पार्किंग, जलापूर्ति, विधि- व्यवस्था, प्रकाश की सुविधा मुहैया कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में हर घर नल का जल योजना की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित योजना को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री अमन समीर ने सदर प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय परिसर की पूर्ण साफ-सफाई करने एवं परिसर में अवांछित तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में प्रतापगंज एवं किशनपुर प्रखंड अंतर्गत हर घर नल का जल योजना की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 अरवल की जिलाधिकारी श्रीमती वर्षा सिंह की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से संचिकाओं के रख-रखाव की जानकारी ली।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री दिनेश कुमार राय की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने जनता के हितों के लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ तत्परतापूर्वक कार्य करने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी