Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 23/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

23/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

23/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

23/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 सूबे में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने हेतु राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि सौर ऊर्जा अक्षय ऊर्जा है, इसको अधिक-से-अधिक बढ़ावा दिया जाए। इसके माध्यम से बिजली का उत्पादन भी हो रहा है साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में सोलर स्ट्रीट लाईट के माध्यम से रौशनी की भी व्यवस्था हो रही है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि सौर ऊर्जा बहुत महत्वपूर्ण चीज है। आज जो बिजली मिल रही है वह कोयला से बनाई जाती है। वह सब दिन रहनेवाली चीज नहीं है, जबकि सौर ऊर्जा सब दिन रहने वाली चीज है। जब तक सूर्य हैं तब तक सौर ऊर्जा मिलती रहेगी, इसलिए सौर ऊर्जा को काफी बढ़ावा देना है।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी श्री प्रणव कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की जिलास्तरीय टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिले के सभी अस्पतालों में बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में प्राप्त कुल 112 परिवादों में कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लंबित पत्रों का शीघ्र ही निष्पादित करने के निर्देश दिये।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने बताया कि दरूआबारी गांव से दोन नहर होते हुए वाल्मीकिनगर जाने वाली पथ का निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू होगा।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों से प्राप्त भूमि अधियाचना के संबंध में समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित मामलों को जल्द ही निपटाने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source