Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 24/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

24/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

24/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

24/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में कुल 27 एजेंडों पर मुहर लगाई गयी।

👉 बिहार कैबिनेट द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत डोर स्टेप डिलेवरी योजना के तहत राज्य में खाद्यान्न के संचालन, उठाई-धराई और डीलर्स मार्जिन आदि मद में 455 करोड़ 54 लाख 54 हजार रुपए की मंजूरी मिली है। वहीं बिहार उत्कृष्ट खिलाड़ी की सीधी नियुक्ति नियमावली, 2023 के अनुमोदन की भी स्वीकृति दी है।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में जिलास्तरीय क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक हुई। उन्होंने पैक्सों का पूर्ण कम्प्यूटरीकरण हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार ने अभियंत्रण महाविद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रों के अध्ययन एवं आवासन को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस एन्ड सिंगल विंडों सिस्टम’ पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। उन्होंने कहा कि पश्चिम चम्पारण जिले को प्रोडक्शन हब बनाने का सपना साकार हो रहा है।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने कहरा प्रखंड के पड़री पंचायत से सिमरी बख्तियारपुर तक बन रहे NH-107 के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित विभाग एवं एजेंसी को कार्य में तेजी लाने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना अंतर्गत ऋण स्वीकृति से संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को सम्मानित किया जाएगा।

👉 सीतामढ़ी के जिलाधिकारी श्री मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में जिला अभियोजन की बैठक हुई। उन्होंने लंबित वादों के त्वरित निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source