Home बिहार के अखबारों में बिहार में जनसंख्या नियंत्रण पर बोले मुख्यमंत्री- ‘पुरुष जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं’

बिहार में जनसंख्या नियंत्रण पर बोले मुख्यमंत्री- ‘पुरुष जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं’

0
बिहार में जनसंख्या नियंत्रण पर बोले मुख्यमंत्री- ‘पुरुष जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं’

बिहार में जनसंख्या नियंत्रण के मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘पुरुष जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं’ वाले बयान पर सियासी हंगामा मच गया है. बीजेपी ने नीतीश कुमार के इस भाषा को अभद्र और विवादित करार दिया है. दरअसल, वैशाली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शनिवार को नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जनसंख्या नियंत्रण में नहीं आएगी क्योंकि पुरुष जिम्मेदारी नहीं लेते हैं जबकि महिलाएं अशिक्षित रहती हैं.

जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि ‘महिलाएं पढ़ लेंगी तभी प्रजनन दर घटेगा. अभी तो वही है. अगर महिलाएं नहीं पढ़ी हुई हैं तो जो मर्द लोग जिस तरीके से रोज-रोज करते ही रहते हैं, उनको ध्यान नहीं रहता कि बच्चा पैदा नहीं करना है. महिलाएं पढ़ी रहती हैं तो उनको सब चीज का ज्ञान हो जाता है कि कैसे उनको बचना है’. महिलाएं शिक्षित रहेंगी तभी वह खुद को गर्भवती होने से बचा पाएंगी. पुरुष लोग जनसंख्या नियंत्रित की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है. महिलाएं ठीक से शिक्षित नहीं हैं, इसलिए वे जनसंख्या वृद्धि को रोकने में असमर्थ हैं.

बीजेपी ने नीतीश कुमार को लगाई फटकार

भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को इस बयान के लिए फटकार लगाई है और कहा कि नीतीश ने बिहार की छवि को धुमिल किया है. बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि उन्होंने के रूप में सार्वजनिक रूप से अभद्र और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया. चौधरी ने ट्वीट किया, ”मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अभद्र शब्दों का प्रयोग असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा है. ऐसे शब्दों का प्रयोग कर वे मुख्यमंत्री पद की गरिमा को धूमिल कर रहे हैं.

बता दें क बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों समाधान यात्रा निकाल रहे हैं. इसी यात्रा के तहत वह कल वैशाली जिले में थे जहां पर उन्होंने यह बयान दिया. नीतीश कुमार के इस बयान पर विपक्षी बीजपी समेत अन्य दल जेडीयू की घेराबंदी कर रहे हैं.

Source link