Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 07/01/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

07/01/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

07/01/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

07/01/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज समाधान यात्रा के तीसरे दिन वैशाली जिले का दौरा किया। यात्रा के दौरान उन्होंने वैशाली जिला के गरौल प्रखंड के कटरमाला एवं भगवानपुर प्रखंड के हुसैना पंचायत में कार्यान्वित विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के समक्ष वैशाली जिला अंतर्गत कटरमाला पंचायत स्थित हरसेर गांव से जातीय जनगणना की शुरूआत हुई। उन्होंने स्थानीय निवासी श्री मनोज पासवान और जाति आधारित गणना करने वाले कर्मचारियों से बातचीत की।मालूम हो कि पूरे बिहार में आज से जाति आधारित गणना की शुरूआत हुई है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने डुमरांव के पूर्व विधायक डॉ. दाऊद अली का निधन दुःखद बताते हुए कहा कि वे एक प्रसिद्ध समाजसेवी थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निधन से सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में आगामी गणतंत्र दिवस, 2023 को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने कहा कि सभी कार्यक्रमों की सुदृढ़ एवं त्रुटिरहित तैयारी सुनिश्चित करने हेतु विभागीय पदाधिकारियों को अपने-अपने टीम को अनवरत क्रियाशील रखना होगा।

👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में राजकीय प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशिक्षण संस्थान में निर्मित छात्रावास को शीघ्र चालू करने के निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय ने क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के तहत जिला निबंधन- सह-परामर्श केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अधिक-से- अधिक छात्रों को योजना का लाभ देने एवं प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिये।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा की अध्यक्षता में आगामी गणतंत्र दिवस समारोह, 2023 के पूर्व तैयारियों को लेकर बैठक हुई। उन्होंने समारोह के सफल आयोजन हेतु संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने कुल प्राप्त 60 आवेदनों में कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 जमुई के जिलाधिकारी श्री अवनीश कुमार की अध्यक्षता में जिला कृषि कार्यालय, मलयपुर में किसान मेला-सह-कृषि यांत्रिकरण मेला का आयोजन हुआ। मेला में 07 स्टॉल लगाए गए जिनसे कृषकों ने फसलों के पैदावार बढ़ाने में सहायक कृषि यंत्रों की खरीदारी की।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source