शुक्रवार, मार्च 29, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार17/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

17/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

17/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा पुलिसिंग व्यवस्था को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से राज्य के पुलिस थानों एवं इकाइयों के लिए 576 पुलिस वाहनों का लोकार्पण किया गया l इस मौके पर संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री श्री संजय कुमार झा एवं मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक श्री राजविंदर सिंह भट्टी समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने शहीद सूरज नारायण सिंह की जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने जयंती के अवसर पर आयोजित राजकीय समारोह में उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को फुलवारीशरीफ स्थित नवनिर्मित वाहन परिसर के उद्घाटन कार्यक्रम में कहा कि यह परिसर पूर्ण रूप से भूकम्परोधी तकनीक पर बनाया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि फुलवारीशरीफ जेलवाले हिस्से की तरफ से इस परिसर के दीवार को इतना ऊंचा करें कि उधर से कार्यालय परिसर की कोई गतिविधि न दिखे। हवाई अड्डा वाले क्षेत्र की चहारदीवारी को भी और ऊंचा करें ताकि कोई भी व्यक्ति इधर-से-उधर ना जा सके।

👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी श्रीमती जे. प्रियदर्शनी की अध्यक्षता में जिले में चल रहे सर्वे कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सर्वे अमीन, कानूनगो एवं शिविर प्रभारी को निर्धारित समय सीमा के अंदर वर्क प्लान तैयार कर कार्य करने के निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में विकास कार्यों से संबंधित जिलास्तरीय पदाधिकारियों की बैठक हुई। उन्होंने अपशिष्ट प्रसंस्करण निर्माण कार्य, प्लास्टिक प्रसंस्करण स्थापना, गोबर्धन योजना, सामुदायिक स्वच्छता परिसर निर्माण, लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट एवं आवास योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय आपूर्ति टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जन वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न का उठाव और वितरण, नए राशन कार्ड का निर्गमन एवं वितरण तथा आधार सीडिंग को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री की अध्यक्षता में राजस्व कार्यों तथा निलाम पत्र वादों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित निलाम पत्र वादों के त्वरित निष्पादन हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कई फरियादियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित समाधान हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में खनन विभाग एवं मद्य निषेध कानून को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने अवैध उत्खनन पर रोक लगाने एवं मद्य निषेध कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी