शुक्रवार, मार्च 29, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार09/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

09/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने महान शूरवीर महाराणा प्रताप की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने फ्रेजर रोड, पटना स्थित राजकीय समारोह में उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी समेत कई विभागीय मंत्री मौजूद रहे ।

👉 किसानों को हरसंभव सहायता पहुंचाने हेतु राज्य सरकार लगातार प्रयासरत है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कृषि के क्षेत्र में काफी काम हुआ है। हम शुरू से चाहते हैं कि राज्य में कृषि का विकास हो। उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए इसका लगातार विस्तार किया जा रहा है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि देश का हर आदमी बिहार में उत्पादित कोई न कोई चीज खायें। उन्होंने कहा कि सात निश्चय-2 के अंतर्गत हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है। फसलों के उत्पादन के साथ-साथ किसानों की भी आमदनी बढ़े, यही हमलोगों का प्रयास है।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत द्वितीय अपील वादों की सुनवाई हुई। उन्होंने प्राप्त कुल 19 मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 कैमूर के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में जिला जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कुल 29 फरियादियों की समस्या सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को समाधान हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने डीआरसीसी, हाजीपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय आने वाले अभ्यर्थियों की समस्या का त्वरित समाधान के निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सरकार के संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 बक्सर के जिलाधिकारी श्री अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 के तहत द्वितीय अपील वादों की सुनवाई हुई। उन्होंने प्राप्त कई मामलों का त्वरित निष्पादन किया।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी