Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 18/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

18/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

18/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

18/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती के अवसर पर आयोजित राजकीय समारोह में सम्मिलित होकर उनकी आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने महाशिवरात्रि पर्व पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी। साथ ही उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि पर्व में लोग पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ भगवान शिव की उपासना करते हैं। इस पर्व की अपनी अलग महत्ता एवं विशिष्टता है। यह पर्व हमारी संस्कृति को और मजबूत बनाता है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने रोहतास जिले के दुर्गावती डैम में पिकअप वैन के गिरने से तीन लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया और इस हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जिला अतिथि गृह, पटना के वेबसाइट का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि गेस्ट इस वेबसाइट के जरिये अतिथि गृह से संबंधित जानकारी सरलतापूर्वक देख सकते हैं।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कुल 62 आवेदनों में से कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिले के अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने अनुमंडलीय अस्पताल, सिमरी बख्तियारपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में मरीजों को समुचित स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने विभिन्न प्रखंडों से आए लगभग 50 फरियादियों की समस्याओं की सुनी एवं समाधान हेतु त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को फसल आच्छादन, डीजल अनुदान, उर्वरक की उपलब्धता को लेकर आवश्यक निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source