Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 09/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

09/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा पाटलिपुत्रा खेल परिसर, पटना स्थित नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथेलिटिक्स मीट का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, कला, संस्कृति एवं युवा मंत्री श्री जितेन्द्र कुमार राय समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पटना म्यूजियम परिसर में उन्नयनीकरण कार्य के निरीक्षण के दौरान कहा कि कार्य पूर्ण होने के बाद बिहार म्यूजियम की तरह ही पटना म्यूजियम भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर का होगा और यह देखने में काफी सुंदर लगेगा। इससे बिहार के गौरवशाली इतिहास को नई पीढ़ी बेहतर ढंग से जानेगी और समझेगी।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि पटना म्यूजियम और बिहार म्यूजियम को आपस में इंटरकनेक्ट किया जा रहा है। जो भी लोग यहां पर आएंगे वह दोनों संग्रहालय जाकर वहां के प्रदर्शों को आसानी से देख सकते हैं तथा कई प्रकार की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय समिति की बैठक हुई। उन्होंने विकासात्मक एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं का गुणवत्तापूर्ण क्रियान्वयन के निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने विभाग से जुड़े योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में दवा की उपलब्धता, साफ-सफाई, स्वास्थ्यकर्मियों की उपस्थिति सहित सभी स्वास्थ्य सुविधाओं की जांच की।

👉 मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी श्री प्रणव कुमार की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को धान अधिप्राप्ति के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में हाजीपुर शहरी क्षेत्र के लिए GIS मास्टर प्लान की कार्ययोजना को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने कंसल्टेन्ट एजेन्सी के पदाधिकारियों के कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं कई मामलों के समाधान हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source