Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 05/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

05/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

05/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

05/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा के 20वें दिन कटिहार जिले का दौरा किया। उन्होंने ग्राम पंचायत दिघरी में विकास कार्यों का जायजा लिया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कटिहार जिला अवस्थित श्री अरूण भगत (किसान) के कृषि शेड हाऊस, दिघरी में सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किसानों के स्टॉलों का जायजा लिया तथा उनके द्वारा नवनिर्मित तालाब का भी उद्घाटन किया गया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पंचायत सरकार भवन, दिघरी, कटिहार में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभुकों को चेक सौंपा। साथ ही उन्होंने चयनित दिव्यांगजनों के बीच मोटरयुक्त ट्राई साइकिल का भी वितरण किया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के द्वारा अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र, बाल हृदय योजना, दिघरी के लाभुकों से मुलाकात तथा पंचायत के वार्ड- 03 एवं 04 का भी भ्रमण किया गया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के द्वारा कटिहार जिला के दिघरी में वृद्ध आश्रय स्थल का उद्घाटन किया गया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के द्वारा डी.आर.सी.सी. भवन, कटिहार में जीविका दीदियों से संवाद किया गया। इस मौके पर जीविका दीदियों ने अपना अनुभव साझा किया।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत द्वितीय अपील वादों की सुनवाई हुई। उन्होंने कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 अरवल की जिलाधिकारी श्रीमती जे. प्रियदर्शिनी ने निर्माणाधीन बेलखरा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने भवन निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source