शुक्रवार, मार्च 29, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार17/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

17/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

17/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 सूबे में विकास कार्य को लेकर राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। भवन निर्माण, पथ निर्माण एवं ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा अनुरक्षण एवं मरम्मति नीति, 2022 के प्रस्तुतीकरण के दौरान माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि अनुरक्षण एवं मरम्मति के क्रियान्वयन हेतु जो नियम बनाएं गये हैं उसका ठीक से अध्ययन कर लें। मेंटेनेंस की जो पॉलिसी बनाई जाए, वो बेहतर और स्पष्ट हो

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में हमलोगों ने कई आईकोनिक बिल्डिंग बनाई हैं। राजगीर में इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर बनाया गया है। पटना में सरदार पटेल भवन, बिहार म्यूजियम और सम्राट अशोक कन्वेंशन केन्द्र काफी बेहतर बनाया गया है। सबका मेंटेनेंस भी बहुत अच्छे ढंग से हो रहा है।

👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने धान अधिप्राप्ति को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को धान अधिप्राप्ति में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में मोतीझील के जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यीकरण कार्य हेतु संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जलकुंभी की साफ-सफाई, सिल्ट की सफाई और झील के किनारे पौधारोपण को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कई फरियादियों की समस्या सुनकर समाधान हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई । उन्होंने मौजूद किसानों से कृषि योजनाओं के अंतर्गत सरकार द्वारा मिलने वाले लाभ के बारे में फीडबैक लिया।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं समाधान के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी