Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 09/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

09/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह के वेतन का चेक सौंपा। उन्होंने राज्यवासियों, समाज के समृद्ध एवं समर्थ लोगों से अपील करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष में अधिक से अधिक राशि दान करें ताकि आपदा की स्थिति में प्रभावित लोगों की अधिक से अधिक मदद की जा सके।

👉 सूबे में सोलर लाइट को बढ़ावा देने हेतु राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अब हर गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट पहुंचाया जा रहा है। हर वार्ड में 10-10 सोलर स्ट्रीट लाइट लगाया जा रहा है। इसके अलावे हर पंचायत में अलग से 10 और सोलर लाइट दी जा रही है ताकि हर स्कूल में, स्वास्थ्य केन्द्र में और पंचायत सरकार भवन में बिजली की दिक्कत नहीं हो। अगर आबादी के मुताबिक किसी वार्ड को ज्यादा लाइट की जरूरत है तो वहां अतिरिक्त सोलर स्ट्रीट लाइट देने की व्यवस्था की जा रही है।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिला के गजेटियर प्रकाशन हेतु समन्वय समिति की बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जमीन से जुड़े कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 अररिया की जिलाधिकारी श्रीमती इनायत खान ने जोकीहाट प्रखंड स्थित भगवानपुर पंचायत का निरीक्षण किया। उन्होंने सरकार के महत्वपूर्ण कल्याणकारी योजनाओं को त्वरित एवं प्रभावी ढंग से लागू करने के निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने विभाग से जुड़े लंबित कार्यों का जल्द निष्पादन के निर्देश दिये।

👉 दरभंगा के जिलाधिकारी श्री राजीव रोशन की अध्यक्षता में जिला एवं प्रमण्डल स्तरीय ‘तरंग’ एवं दक्ष खेल प्रतियोगिता को लेकर बैठक हुई। उन्होंने सफल आयोजन हेतु तैयारियों को लेकर जिला खेल पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 मुंगेर के जिलाधिकारी श्री नवीन कुमार की अध्यक्षता में गठित सभी निर्वाचन कोषांगों के साथ बैठक हुई। उन्होंने नगर निकाय चुनाव, 2022 को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में सुनिश्चित कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में अनुमंडलीय अस्पताल, बगहा को विकसित करने हेतु बीएमएसईसीएल के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने 100 बेड वाला आईपीडी सहित क्रिटिकल केयर यूनिट एवं सर्विस ब्लॉक निर्माण के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source