Homeकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार21/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

21/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

21/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 सूबे में विधि-व्यवस्था सुदृढ़ बनाये रखने हेतु राज्य सरकार दृढ़ संकल्पित है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने अपराध का विश्लेषण जिला, अनुमंडल एवं थानावार करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि दोषियों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई करें तथा विधि-व्यवस्था हर हाल में मेंटेन रखें।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पर्यावरण प्रबंधन समिति की बैठक की। उन्होंने पर्यावरण प्लान तैयार करने हेतु संबंधित अधिकारियों को विहित प्रपत्र में डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने 22 मार्च ‘बिहार दिवस’ के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा ने स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन के लिए गठित विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की।

👉 नवादा के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने बिहार विधान परिषद चुनाव हेतु उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों के सभी सेटों की जांच की। सभी 11 उम्मीदवारों का नामांकन पत्र सही पाया गया।

👉 सीतामढ़ी के जिलाधिकारी श्री सुनील कुमार यादव ने स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन को लेकर विभिन्न कोषांगों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।

👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने गर्भवती महिलाओं की देखरेख एवं टीकाकरण के संबंध में कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी श्री प्रणव कुमार ने विधान परिषद निर्वाचन को लेकर संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोषांगवार कार्य प्रगति की जानकारी ली।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय