शुक्रवार, मार्च 29, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार05/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

05/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

05/11/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज गुरुद्वारा शीतल कुंड, राजगीर में आयोजित श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 554वें प्रकाश गुरुपर्व महोत्सव में शामिल हुए और गुरु के दरबार में मत्था टेका। इस अवसर पर उन्होंने नवनिर्मित गुरुद्वारा और अतिथिशाला का उद्घाटन किया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज ज्ञान भवन, पटना में “इंडियन बिल्डिंग्स कांग्रेस” की 101वीं गवर्निंग कौंसिल मीट एवं टेक्निकल सेमिनार का उद्घाटन किया।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बड़ी संख्या में गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रमुख घाटों पर सुरक्षित एवं सुविधाजनक व्यवस्था के सम्बंध में बैठक की।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान के लिए चल रही तैयारियों तथा विधि व्यवस्था को लेकर सोनपुर अनुमंडल अंतर्गत काली घाट, पुल घाट सहित सभी घाटों का निरीक्षण किया।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ओपीडी संचालन, चिकित्सकों की उपस्थिति, शिशु वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, दवा वितरण, जांच और इंडोर मरीजों की व्यवस्थाएं देखी और आवश्यक निर्देश दिए।

👉 बक्सर के जिला पदाधिकारी श्री अमन समीर ने कला भवन में 54 दिव्यांगजनों को बैट्री चालित मोटराईज्ड ट्राइसाइकिल का वितरण किया।

👉 सुपौल के जिला पदाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में जिला परिवहन कार्यालय के कार्यों की समीक्षा बैठक हुई।

👉 जहानाबाद के जिला पदाधिकारी श्री रिची पांडेय ने बाजार समिति स्थित राज्य खाद्य निगम गोदाम का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने खाद्यान्न का उठाव एवं वितरण ससमय कराने तथा कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद एवं कार्यपालक अभियंता NH-110 को नगर परिषद् क्षेत्र के ड्रेनेज सिस्टम सुधार हेतु कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी