Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

08/10/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

08/10/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता सेनानी तथा समाजवादी एवं सम्पूर्ण क्रांति के अग्रदूत लोकनायक जयप्रकाश नारायण की पुण्यतिथि के अवसर पर पटना में आयोजित राजकीय समारोह में उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने सिताब दियारा में भी लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने प्रभावती देवी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जन्मभूमि सिताब दियारा के उत्तर प्रदेश क्षेत्र के लंबित कार्यों को शीघ्र पूर्ण किए जाने का अनुरोध किए हैं।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वाल्मीकिनगर में गंडक बराज का निरीक्षण कर नदी के जलस्तर का जायजा लिया। उन्होंने जल संसाधन विभाग को पूरी तरह अलर्ट रहने और लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। मालूम हो कि नेपाल में भारी बारिश के कारण साढ़े चार लाख क्यूसेक पानी गंडक नदी में छोड़ा गया है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मौलाना मजहरुल हक अरबी- फारसी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति तथा प्रसिद्ध शिक्षाविद प्रो. खालिद मिर्जा के निधन पर दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निधन से शैक्षणिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह राजकीय उच्य विद्यालय, गर्दनीबाग का निरीक्षण किया एवं विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक की। उन्होंने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने हेतु शिक्षकों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री ने जिला गर्ल्स हाई स्कूल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय संचालन के समय छात्राओं और शिक्षकों की उपस्थिति की जांच की।

👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में मद्य निषेध विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने शराबबंदी कानून को प्रभावकारी ढंग से लागू सुनिश्चित कराने हेतु लगातार सघन छापेमारी करने के निर्देश दिए l

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में अनुकंपा के आधार पर होमगार्ड की नियुक्ति के संबंध में समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने पिपरा पंचायत के जितवारपुर नया टोला में ‘हर घर नल का जल’ एवं आवास योजना का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से योजना के अंतर्गत मिलने वाले लाभ के बारे में फीडबैक लिया।

👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी श्री योगेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में सामाजिक सुरक्षा कोषांग की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version