Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

11/09/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

11/09/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुये कहा कि सुखाड़ की स्थिति को लेकर राज्य के प्रभावित जिलों के प्रखंड, पंचायत एवं गांव स्तर पर ठीक ढंग से आकलन कराएं। साथ ही उन्होंने कहा कि सूखा प्रभावित इलाकों को जल्द से जल्द चिह्नित करें ताकि प्रभावित किसानों को हर संभव मदद दी जा सके।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आकस्मिक फसल योजना के तहत इच्छुक किसानों के बीच बीज वितरण का कार्य जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया है ताकि किसानों को कृषि कार्य में सहूलियत हो।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कानून व्यवस्था की समीक्षा की तथा सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न हो। विधि व्यवस्था का संधारण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। साथ ही उन्होंने पुलिस बल की संख्या बढ़ाने तथा भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश दिया।

👉 बक्सर के जिला पदाधिकारी श्री अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक श्री नीरज कुमार सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में विधि व्यवस्था, खनन, मद्य निषेध, भूमि विवाद एवं लोक शिकायत निवारण की समीक्षा बैठक हुई।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने नगरपालिका आम निर्वाचन, 2022 को लेकर जिला स्कूल एवं कन्या उच्च विद्यालय में बज्रगृह तथा मतगणना कक्ष के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी श्री योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में नगरपालिका आम चुनाव, 2022 से संबंधित सभी कोषांग के वरीय एवं नोडल पदाधिकारियों के साथ कोषांग के कार्यों की समीक्षा हुई।

👉 शेखपुरा के जिला पदाधिकारी श्री सावन कुमार ने जिला स्तरीय विद्यालय वाहन परिवहन समिति की बैठक की। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में जिले में एन.एच. डिविजन के अंतर्गत चल रही परियोजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। सहायक अभियंता एवं एन.एच. के पदाधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version