Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

09/09/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

09/09/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा है कि गया मोक्ष की भूमि है। यहां पर हर वर्ष पितृपक्ष मेले का आयोजन होता है। देश के कई हिस्सों एवं विदेशों से लाखों की संख्या में तीर्थयात्री पिंडदान के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि हम अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हैं कि यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा है कि फल्गु नदी में पूरे वर्ष पानी उपलब्ध हो इसके लिए रबर डैम का निर्माण कराया। साथ ही सीताकुण्ड जाने के लिए फुट ओवरब्रिज का निर्माण भी कराया गया है। उन्होंने कहा कि फल्गु नदी में गिरने वाले नाले को भी रोक दिया गया है और उसके लिए नाले का निर्माण दूसरी तरफ किया गया है ताकि गंदा पानी न गिरे।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने नवचयनित 104 कार्यालय लिपिकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। उन्होंने आम लोगों के प्रति संवेदनशीलता एवं उत्तरदायित्व की भावना से काम करने की सलाह दी।

👉 भागलपुर के जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन ने शाहकुण्ड प्रखंड अंतर्गत पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय +2 उच्च विद्यालय के भवन निर्माण हेतु चिह्नित भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि इस भवन के निर्माण होने से करीब 520 लड़कियों को आवासन एवं पढ़ाई की सुविधा होगी।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय ने ‘पोषण माह’ के अंतर्गत सदर अस्पताल परिसर में ‘पोषण परामर्श केन्द्र’ का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने पोषण जागरूकता रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

👉 बक्सर के जिलाधिकारी श्री अमन समीर की अध्यक्षता में लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत द्वितीय अपील वादों की सुनवाई हुई। उन्होंने लंबित मामले को शीघ्र ही निपटाने के निर्देश दिये।

👉 सीवान के जिलाधिकारी श्री अमित कुमार पाण्डेय ने गोरियाकोठी प्रखंड के बरहोगा पुरूषोत्तम में पंचायत भवन, उत्क्रमित मध्य विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केंद्र संख्या- 196 का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने राजगीर में डेंगू की रोकथाम एवं बचाव हेतु गठित कोषांगों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने जिले को डेंगू मुक्त सुनिश्चित कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने डोर स्टेप डिलिवरी सुनिश्चित कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version