Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

04/09/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

04/09/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के निर्देश पर जल संसाधन विभाग ने गया में भारत का सबसे बड़ा रबर डैम एवं कई अन्य सुविधाओं का निर्माण निर्धारित समय से एक साल पहले पूरा कर लिया है। माननीय मुख्यमंत्री 8 सितंबर को इनका लोकार्पण करेंगे। अब फल्गु नदी में हमेशा जल उपलब्ध रहेगा, जिससे श्रद्धालुओं को अपने पितरों का तर्पण और पिंडदान करने में काफी सहूलियत होगी।

👉 जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पटना एयरपोर्ट के निदेशक एवं सीआईएसएफ के कमांडेंट के साथ एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था तथा निर्माणाधीन स्टेट हैंगर का जायजा लिया।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने विभिन्न सड़क परियोजनाओं के लिए भू-अर्जन कार्य की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने कृषि विभाग से संबंधित कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

👉 जहानाबाद के जिला पदाधिकारी श्री रिची पाण्डेय ने लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत द्वितीय अपील वादों की सुनवाई की। इस मौके पर उन्होंने संबंधित लोक प्राधिकार, मखदुमपुर को जांच प्रतिवेदन के साथ अगली निर्धारित तिथि को उपस्थित होने के निर्देश दिए।

👉 सहरसा के जिला पदाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने सड़क दुर्घटना के मृतकों के 12 आश्रितों के बीच 5-5 लाख रुपये के अनुग्रह अनुदान की राशि का वितरण किया।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने जिला परिवहन विभाग के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में सड़क दुर्घटना के मृतकों के 9 आश्रितों को 5-5 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान एवं घायलों को चिकित्सा सुविधा पहुंचाने वाले दो व्यक्तियों (गुड सेमेरिटन) को पुरस्कार राशि 5-5 हजार रुपए का चेक प्रदान किया।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा ने स्वास्थ्य विभाग से संबंधित जिलास्तरीय टास्क फोर्स की बैठक की। इस मौके पर उन्होंने पल्स पोलियो अभियान, कोविड टीकाकरण, कालाजार, डेंगू, मलेरिया, परिवार नियोजन पखवाड़ा एवं एनीमिया मुक्त भारत योजना की समीक्षा की।


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version