Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

02/09/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

02/09/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की जयंती पर उनकी आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में खेल विश्वविद्यालय की स्थापना कराने का भी निर्णय लिया गया है। राजगीर में ही एकेडमी और विश्वविद्यालय भी रहेगा जहां खेल के साथ-साथ खिलाड़ियों के प्रशिक्षण की भी व्यवस्था रहेगी। इस देश में खेल-कूद के लिए राजगीर एक खास स्थल रहेगा।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में खेल-कूद को बढ़ावा देने के लिए प्रखंड स्तर पर स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है और अब तक 165 प्रखंडों में स्टेडियम का निर्माण कराया जा चुका है। हम चाहते हैं कि यह काम जल्द-से-जल्द पूरा हो। हमलोगों ने विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का काम भी शुरू किया है।

👉 राज्य में वज्रपात से मौत को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने लोगों से सतर्कता बरतने तथा आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करने की अपील की है। उन्होंने खराब मौसम में घरों में रहने और सुरक्षित रहने की सलाह दी है।

👉 माननीय जल संसाधन-सह-सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री श्री संजय कुमार झा ने गया में विष्णुपद मंदिर के पास बने बिहार का पहला रबड़ डैम का निरीक्षण किया। इस दौरान विभाग सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 बिहार के मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी ने गुरुवार को बीएसपीएचसीएल एवं अनुषंगी कंपनियों में कार्यरत महिला कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों के बच्चों के लिए ‘बचपन प्ले स्कूल, पालनघर एवं डे केयर सेंटर’ का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में मौजूद बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री संजीव हंस ने कहा कि इससे विद्युत कर्मचारियों खासकर महिला कर्मचारियों को काफी लाभ मिलेगा। वे अपने बच्चों को डे केयर में छोड़कर बेफ्रिक दफ्तर जा सकते हैं।

👉 पटना के आयुक्त श्री कुमार रवि, जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने समाहरणालय परिसर में बन रहे नये समाहरणालय भवन के निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को समय सीमा के अंदर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।

👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार ने अरियरी प्रखंड में संचालित लोक सेवा केन्द्र एवं आधार केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में राशन कार्ड से संबंधित कार्यों की समीक्षा हुई। उन्होंने राशन कार्ड हेतु प्राप्त आवेदनों का नियमानुसार त्वरित निष्पादन के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version