Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

15/08/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

15/08/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गाँधी मैदान में झंडोत्तोलन किया। इस मौके पर उन्होंने राज्य और देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम में आहूति देने वाले तमाम वीर सपूतों एवं सभी स्वतंत्रता सेनानियों को भी नमन करते हुए कहा कि उनकी शहादत और कुर्बानियां अमर है।

👉 इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के खजाने पर आपदा पीड़ितों का पहला अधिकार है। यहां हर आपदा पीड़ितों को सहायता दी जाती है चाहे वो बाढ़ हो या सुखाड़ हो।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी को लेकर कहा है कि बिहार में कोरोना जांच की प्रक्रिया तेज रहती है और प्रत्येक दिन इसकी समीक्षा भी की जाती है। मार्च, 2021 से ही कोविड टीकाकरण का कार्य तेजी से चल रहा है।

👉 स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर पटना के गांधी मैदान राज्य सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा 9 झांकियाँ निकाली गयी। कृषि विभाग को प्रथम स्थान, बिहार अग्निशमन सेवा को दूसरा स्थान एवं बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

👉 दरभंगा के जिलाधिकारी श्री राजीव रोशन की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को डीजल अनुदान, धान आच्छादन एवं खाद उपलब्धता की स्थिति को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय ने काको प्रखंड अंतर्गत बीबी कमाल मकबरा परिसर में आयोजित होने वाले सूफी महोत्सव, 2022 को लेकर बैठक की। उन्होंने सूफी महोत्सव के सफल आयोजन हेतु संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवास योजना एवं स्वच्छता समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को योजना के अंतर्गत किये जा रहे कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।

👉 हाजीपुर प्रखंड के थाथन बुजुर्ग पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में आयोजित ‘अपना पंचायत अपना प्रशासन’ कार्यक्रम के दौरान वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version