Home बिहार के अखबारों में

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुने जाने पर बिहार में जश्न, सीएम नीतीश कुमार ने दी बधाई

बिहार एनडीए में चाहे जितनी उठापटक की चर्चा होती रहे, पर इनका एका राष्ट्रपति चुनाव के दौरान दिखा. राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में बताने की जरूरत नहीं कि नीतीश कुमार की भूमिका कितनी मजबूत रही. यही वजह है कि द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार खिले-खिले दिखे. उन्होंने द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुने जाने पर उन्हें बधाई दी और कहा कि यह जीत अप्रत्याशित नहीं है, यह तो पहले से तय था कि द्रौपदी मुर्मू ही राष्ट्रपति मनोनीत होंगी. आज तो महज औपचारिक घोषणा किए जाने जैसी बात है.

बता दें कि द्रौपदी मुर्मू की जीत से बिहार एनडीए के तमाम नेता प्रफुल्लित हैं. राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद भाजपा के नेताओं ने प्रदेश कार्यालय में जमकर जश्न मनाया. बिहार सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेनू देवी हाथों में ढोल-नगाड़ा लेकर जश्न मनाने सड़क पर उतरे. उन्होंने कहा कि पूरे देश के लिए आज गौरव की बात है कि एक आदिवासी महिला हमारे देश के शीर्ष पद पर सुशोभित होने जा रही हैं.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू को भारत का राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बहुत-बहुत बधाई व हार्दिक शुभकामनाएं. द्रौपदी मुर्मू को देश का राष्ट्रपति चुना जाना संपूर्ण भारतवासियों के लिए गौरव का क्षण है. उन्होंने कहा कि द्रौपदी मुर्मू की जीत अचंभित करने वाली बात नहीं है, इसकी संभावना पहले से थी. कई विपक्षी दलों ने भी समर्थन दिया था और उनकी ऐतिहासिक जीत हुई है. आज पूरे भारतवर्ष में खुशी मनाई जा रही है क्योंकि एक आदिवासी संथाल महिला राष्ट्रपति बन रही है.

ललन सिंह ने कहा कि जो अपने स्कूल की टॉपर और मॉनिटर रहती है, उसके बाद शिक्षक के रूप में काम करती है. ओडिशा सरकार में काम करना उसके बाद सर्वश्रेष्ठ विधायक का पुरस्कार जीतना, झारखंड की राज्यपाल बनना और आज देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होना बताता है कि भारत का लोकतंत्र कितना जीवंत है. उन्होंने कहा कि एनडीए ने हमेशा एक उदाहरण प्रस्तुत किया है.

केंद्रीय मंत्री और रालोजपा अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने भी द्रौपदी मुर्मू की जीत पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद. पहली बार दलित समाज के व्यक्ति को राष्ट्रपति बनाया और समाज के सबसे दबे कुचले कौम आदिवासी महिला को सम्मान दिया.

द्रौपदी मुर्मू की जीत पर झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने जताई खुशी. उन्होंने कहा कि द्रौपदी मुर्मू को बधाई और उनका अभिनंदन. आज का दिन झारखंड के लिए बहुत ही खास है. झारखंड के लोगों को लगता है कि हमारी बहन है जो राज्यपाल के तौर पर हमारे आंगन में रहीं और राष्ट्रपति पद पर सुशोभित हो रही हैं. आदिवासी महिला का राष्ट्रपति बनना अपने आप में एक इतिहास है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह को विशेष तौर पर धन्यवाद और आभार. दीपक प्रकाश ने द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने के लिए जेएमएम का आभार जताया.

Source link

Exit mobile version