Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

06/07/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

06/07/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज बिहार पुलिस रेडियो कैंपस स्थित नवनिर्मित इमरजेंसी रिस्पॉन्स सपोर्ट सिस्टम के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का फीता काटकर एवं शिलापट्ट अनावरण कर लोकार्पण किया। इसके पश्चात उन्होंने इमरजेंसी रिस्पॉन्स सपोर्ट सिस्टम के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं एवं कार्य प्रणाली की जानकारी ली।

👉 इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग से आपातकालीन स्थिति में तत्काल सहायता के लिए इमरजेंसी रिस्पांस वाहनों को हरी झंडी दिखाकर पटना जिले के सभी निर्धारित स्थलों एवं अन्य जिलों के जिला मुख्यालय के लिए रवाना किया।

👉 आपातकालीन स्थिति जैसे- अपराध की घटना, आगजनी, वाहन दुर्घटना की स्थिति या महिला, बच्चों एवं वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा से संबंधित बात हो तो बिहार के किसी भी कोने से कोई भी व्यक्ति एकल नंबर 112 पर नि:शुल्क कॉल कर सकता है। सभी कॉल पटना स्थिति कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में प्राप्त होंगे और आवश्यकतानुसार पीड़ित व्यक्ति को सहायता उपलब्ध कराने के लिए 15-20 मिनट के अंदर इमरजेंसी रिस्पॉन्स वाहन घटना स्थल पर भेज दिये जाएंगे।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय ने आगामी श्रावणी मेला, 2022 की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने मेले के सफल संचालन हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता की अध्यक्षता में तकनीकी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में जल-जीवन-हरियाली के अंतर्गत जल-जीवन-हरियाली दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। साथ ही जल शक्ति अभियान Catch the rain के तहत केंद्रीय टीम एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 अररिया की जिलाधिकारी श्रीमती इनायत खान की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा ने तकनीकी विभाग के पदाधिकारियों की साथ बैठक की। उन्होंने जिले में चल रहे सभी विकासात्मक योजनाओं को ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उर्वरक निगरानी समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिशा-निर्देश दिया।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने आगामी बकरीद पर्व, 2022 के दौरान विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version