Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

19/06/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

19/06/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा है कि देहाती इलाके में जिनके जीविकोपार्जन का कोई साधन नहीं है, उनकी स्थिति में सुधार करने के लिए सतत जीविकोपार्जन योजना के तहत 1 लाख रुपये तक का सहयोग दिया जा रहा है। जो लोग शराब का धंधा करते थे, छोड़ने के बाद उनको भी इसका लाभ दिया जा रहा है।

👉मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि ताड़ी की जगह नीरा का उत्पादन करने वालों को भी सहयोग दे रहे हैं। नीरा स्वास्थ्य के लिए उपयोगी है। यह स्वादिष्ट है। इससे गुड़ और पेड़ा भी बनता है। नीरा का उत्पादन करने वालों को जरूरत पड़ने पर एक लाख रुपये तक का सहयोग किया जाएगा।

👉पटना के जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने बैलून उड़ाकर ‘दो बूंद जिंदगी की’ संदेश देते हुए 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने की लोगों से अपील की।

👉मुंगेर के जिलाधिकारी श्री नवीन कुमार की अध्यक्षता में श्रावणी मेला, 2022 की तैयारी हेतु समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक, वन प्रमंडल पदाधिकारी, नगर आयुक्त, अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त तथा अनुमंडल पदाधिकारी उपस्थित रहे।

👉किशनगंज के जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री ने दिघलबैंक अंचल से ‘आपका प्रशासन आपके द्वार’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

👉सुपौल के जिला पदाधिकारी श्री कौशल कुमार ने एन.एच. डिवीजन, मधेपुरा के अंतर्गत चल रही परियोजना के तहत एन.एच.106 (ROB -24) सरायगढ़-भपटियाही के निर्माण कार्य की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉बांका के जिलाधिकारी श्री अंशुल कुमार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीण विकास विभाग एवं समाज कल्याण विभाग की योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सेविका एवं सहायिका के रिक्त पदों पर जल्द बहाली करने समेत कई निर्देश दिया।

👉मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा के निर्देश पर सभी थानों में अंचलाधिकारियों और थानाध्यक्षों ने भूमि विवाद के मामलों पर सुनवाई की तथा कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉सीतामढ़ी के जिला पदाधिकारी श्री मनेश कुमार मीणा ने डूमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से 23 जून तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत बच्चों को दो बूंद दवा पिलाकर की।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
Exit mobile version