Home बिहार के अखबारों में

बिहार में फिर पकड़ौआ शादी: डॉक्टर पहुंचा जानवर का इलाज करने, जबरन करवा दी शादी

बिहार में एक बार फिर पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है. बेगूसराय जिले में एक पशु चिकित्सक का अपहरण कर जबरन शादी करा दी गई है. चिकित्सक के एक रिश्तेदार ने बताया कि “एक बीमार जानवर की जांच के लिए चिकित्सक को दोपहर करीब 12 बजे बुलाया गया, जिसके बाद 3 लोगों ने उसका अपहरण कर लिया.घर में सभी लोग चिंतित थे जिसके बाद हम पुलिस के पास गए.”

बेगूसराय के एसपी, योगेंद्र कुमार ने बताया कि, लड़के के पिता  ने थाने में लिखित शिकायत की थी. हमने एसएचओ और अन्य अधिकारियों से मामले की जांच करने को कहा है. मामला सही पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी .

थाने को दिए गए आवेदन में पशु चिकित्सक के पिता सुबोध कुमार झा ने कहा कि उनके पुत्र का अपहरण कर जबरन शादी कराई गई है. उन्होंने बताया कि सोमवार की दोपहर उनका बेटा ग्रामीण चिकित्सक सत्यम कुमार जानवर का इलाज करने के लिए निकला था. इसके बाद वापस नहीं आया है. परिजनों का आरोप है कि हसनपुर गांव के विजय सिंह ने पशु चिकित्सक सत्यम का अपहरण कराया और उसकी शादी करा दी.

इस बीच शादी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें सत्यम की एक लड़की से शादी कराई जा रही है. फिलहाल पुलिस युवक की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है‌. सत्यम की बरामदगी के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट होगा कि आखिर पूरा मामला क्या है.

बता दें कि 70-80 के दशक में बिहार के कई जिलों में वधू पक्ष लड़के का अपहरण करने के बाद जबरन बंदूक की नोक पर उसकी शादी करा देते थे.

Source link

हिन्दी
Exit mobile version