Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

14/06/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

14/06/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बख्तियारपुर एवं अथमलगोला प्रखंड के घोसवरी घाट ठाकुरबाड़ी, सीढ़ी घाट, मुक्तिधाम घाट होते हुए रामनगर घाट तक पुरानी एवं मृतप्राय गंगा नदी की उपधारा को पुनर्जीवित एवं पुनर्स्थापित करने की योजना का शुभारंभ किया। इस चैनल के फंक्शनल होने से बख्तियारपुर के लोगों को पूरे वर्ष गंगा तटों पर गंगाजल उपलब्ध हो सकेगा।

👉मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को गंगा नदी की मुख्यधारा से सीढ़ी घाट तक सुगमतापूर्वक आवागमन हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह सीढ़ी घाट के पास ही बचपन में गंगा नदी में स्नान करने आते थे।

👉मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कबीर जयंती के अवसर पर प्रदेश तथा देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि संत कबीर हिन्दी साहित्य के भक्ति कालीन युग में ज्ञानाश्रयी-निर्गुण शाखा की काव्य धारा के प्रवर्तक थे। उनका जीवन दर्शन एवं उनकी काव्य रचना प्रेरणादायक है और हम सभी के लिए अनुकरणीय है।

👉बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय समिति की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने विकासात्मक योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रगति लाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक की। उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों व कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक को ‘एक जिला एक उत्पाद’ के आधार पर जिला में केला उत्पादन तथा इससे निर्मित सामान पर फोकस करते हुए इसके विकास हेतु कार्य करने का निर्देश दिया।

👉सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा ने जिला टास्क फोर्स की बैठक की। इस दौरान उन्होंने पल्स पोलियो अभियान, नियमित टीकाकरण तथा कोविड टीकाकरण की समीक्षा की।

👉नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में विधि-व्यवस्था, टास्क फोर्स, उत्पाद एवं मद्य निषेध, खनन, भूमि विवाद तथा अभियोजन से संबंधित समीक्षा बैठक हुई।

👉मुंगेर के जिलाधिकारी श्री नवीन कुमार ने सभी चिकित्सकों के साथ समाहरणालय सभागार में बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि महादलित टोलों में प्रत्येक माह नियमित रूप से स्वास्थ्य कैंप लगाए जाएं।

👉शेखपुरा के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ साप्ताहिक बैठक की। उन्होंने सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा को जीवन प्रमाणीकरण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

👉गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में संभावित बाढ़ की पूर्व तैयारी हेतु आपदा प्रबंधन की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version