Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

13/06/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

13/06/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 आज महीने के दूसरे सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर कई फरियादियों ने माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से अपनी समस्याओं की गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को उनकी समस्याओं के समाधान हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

👉 हज यात्रियों की रवानगी के लिए दुआईया मजलिस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार से 2210 लोग हज यात्रा पर जा रहे हैं। मुझे खुशी है कि इन्हें वहां जाकर दुआ मांगने का मौका मिला। हमारी दुआ है कि उनका, उनके परिवार का और बिहार एवं देश का उत्थान हो।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जनार्दन घाट, दीघा में नया मोटरबोट का शुभारंभ किया। यह एक स्पीड मोटरबोट है जो ड्रोन कैमरा, नाईट विजन, थर्मल विजन एवं जीपीएस सिस्टम से लैस है। साथ ही इससे मद्य निषेध अभियान में नदी-गश्ती एवं छापेमारी कार्य को कुशलतापूर्वक करने में सहायता मिलेगी।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के अवसर पर संयुक्त श्रम भवन में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने बाल श्रम के विरुद्ध जागरूकता एवं प्रचार-प्रसार हेतु 03 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने जिले में गर्म हवा एवं लू को ध्यान में रखते हुए जिलेवासियों से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा जारी एडवाईजरी का पालन करने की अपील की।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने संयुक्त रूप से मंडल कारा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विधि-व्यवस्था को लेकर काराधीक्षक को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में जनता दरबार का आयोजन हुआ। विभिन्न प्रखंडों से आए लगभग 95 फरियादियों की समस्याओं का ऑन द स्पॉट निष्पादन हुआ ।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में संभावित बाढ़ पूर्व आपदा प्रबंधन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में संभावित बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को 15 जून तक सभी तैयारियों को पूरा कराने का निर्देश दिया।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version