Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

04/06/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

04/06/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज निर्माणाधीन बिहार विधानसभा भवन शताब्दी स्मृति स्तम्भ का निरीक्षण किया तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जम्मू-कश्मीर के बडगाम में हुये आतंकी हमले में बिहार के रहने वाले दिलखुश कुमार की हत्या पर मर्माहत हैं। उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया। साथ ही उन्होंने मृतक दिलखुश कुमार के आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये देने की घोषणा की।

👉रूस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे सोनू कुमार की आकस्मिक मृत्यु पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार मर्माहत हैं। उन्होंने गहरा शोक व्यक्त करते हुये सोनू के परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। सोनू गया जिले के खिजरसराय प्रखंड के लोदी गांव के रहने वाले थे।

👉दरभंगा के जिलाधिकारी श्री राजीव रौशन की अध्यक्षता में जल-जीवन-हरियाली अभियान के अन्तर्गत 11 अवयवों की कार्य प्रगति की समीक्षा हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में बाल श्रम उन्मूलन तथा किशोर श्रम निषेध एवं विनियमन हेतु राज्य कार्य योजना, 2017 के तहत गठित DTF की बैठक हुई। उन्होंने राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस पर आधारित जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

👉अररिया की जिलाधिकारी श्रीमती इनायत खान की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित आत्मन सभाकक्ष में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इस मौके पर उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं में घायलों और मृतकों के आंकड़ों का विश्लेषण, हेलमेट एवं सीट बेल्ट विशेष जांच अभियान और मुआवजे की स्थिति की समीक्षा की।

👉नवादा की जिला पदाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में ककोलत जलप्रपात को विकसित करने हेतु समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर उन्होंने पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉ग़ोपालगंज के जिला पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने जनता दरबार का आयोजन कर आमजन की समस्याएं सुनीं। साथ ही उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

👉नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में विभिन्न सड़क परियोजनाओं को लेकर भू-अर्जन की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को एलपीसी निर्गत तथा मुआवजे का भुगतान तेजी से करने का निर्देश दिया।

👉सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा ने जनता दरबार का आयोजन कर विभिन्न प्रखंडों से आए 85 फरियादियों की समस्याएं सुनीं तथा समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया।

👉सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने आमजन से मुलाकात की तथा उनकी समस्याओं को सुनकर संबंधित पदाधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
Exit mobile version