Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

15/05/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

15/05/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉प्रदेश में सिंचित क्षेत्र को विकसित करने की दिशा में जल संसाधन विभाग द्वारा मृत नदियों को पुनर्जीवित करने का काम किया जा रहा है। इसके अंतर्गत सीतामढ़ी जिले में भी लखनदेई नदी की पुरानी धार को पुनर्जीवित करने का काम किया गया है। शुक्रवार को माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने इसका निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉भागलपुर के प्रभारी मंत्री सह राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री श्री राम सूरत कुमार की अध्यक्षता में जिला राहत अनुश्रवण सह निगरानी समिति एवं श्रावणी मेले की तैयारी हेतु समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर जिलाधिकारी समेत पदाधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

👉वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने जिला नियंत्रण कक्ष और समाहरणालय के मुख्य भवन स्थित विभिन्न शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को कार्यालय अवधि में उपस्थित रहने तथा साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

👉मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने कोटवा प्रखंड के गोपिछपरा पंचायत में चल रही योजनाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बेलवा माधो, बेतिया बसंत, सागर चुरामन में तालाब का सौंदर्यीकरण करने, स्टेडियम बनाने, जीम प्वाइंट बनाने तथा स्ट्रीट लाइट लगाने सहित सभी योजनाओं को अविलंब क्रियान्वयन करने का निर्देश दिया।

👉सहरसा के ज़िलाधिकारी श्री आनंद शर्मा की अध्यक्षता में विकासात्मक एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान उप विकास आयुक्त एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे।

👉बांका के जिला पदाधिकारी श्री अंशुल कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों, नीति आयोग के इंडिकेटर, कोविड वैक्सीनेशन एवं आगामी श्रावणी मेला की तैयारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी के निर्देश पर अडॉप्ट अ विलेज कार्यक्रम के तहत एईएस और चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण हेतु गोद लिए हुए पंचायतों में पदाधिकारियों ने सघन जागरूकता अभियान चलाया।

👉दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों, अभियंताओं और अंचलाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉अररिया की जिलाधिकारी श्रीमती इनायत खान ने कुर्साकांटा व सिकटी प्रखंड क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले सिकटी प्रखंड अन्तर्गत कौआकोह पंचायत के पड़रिया स्थित बकरा नदी का जायजा लिया।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version