Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

25/04/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

25/04/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में बाढ़ पूर्व तैयारियों एवं गंगा जल आपूर्ति योजना के अंतर्गत जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक हुई। जल संसाधन-सह-सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के मंत्री श्री संजय कुमार झा भी बैठक में मौजूद रहे।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने गंगा जलापूर्ति योजना को जल्द-जल्द से पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि राजगीर, गया, बोधगया एवं नवादा में गंगा का जल शुद्ध पेयजल के रूप में पहुँचने से लोगों को काफी सुविधा होगी और भू-जल स्तर भी मेंटेन रहेगा।

👉 मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को ससमय बाढ़ पूर्व सुरक्षात्मक कार्यों को पूर्ण करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि बाढ़ अवधि में कराए जाने वाले कार्यों की भी पूरी तैयारी रखें।

👉 बिजली उपभोक्ताओं के डेटा को गलत इस्तेमाल करने वाले साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ऊर्जा विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। इसको लेकर BSPHCL और EOU की संयुक्त बैठक हुई। BSPHCL के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री संजीव हंस ने कहा कि विज्ञापन के माध्यम से बिजली कंपनी उपभोक्ताओं को जागरूक करने का काम कर रही है।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को 15 मई तक रसोइया के रिक्त पदों पर बहाली करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने फुलवरिया में प्रखंड स्तरीय पुस्तकालय का उद्घाटन किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये पुस्तकालय से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें बतायी।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने राजगीर के कोणार्क नगर में भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से पेयजलापूर्ति के संबंध में फीडबैक लिया।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा की अध्यक्षता में मद्य निषेध विभाग की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री हिमांशु कुमार राय की उपस्थिति में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस, 2022 के अवसर पर मादिल प्रखंड में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में ‘रिसेंट एडवांसेज इन कॉर्डियोलोजी’ विषय पर सेमिनार का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाज में डॉक्टर्स की भूमिका काफी अहम होती है।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version