Home BPSC न्यूज़ BPSC अखबारों में

बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड आज से, 8 मई होगा प्रिलिम्स

बिहार लोक सेवा आयोग 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा 2021 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी आवेदन किये उम्मीदवारों के बीपीएससी एडमिट कार्ड 2022 को आज, 25 अप्रैल से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा देगा। आयोग 67वें प्रिलिम्स के लिए बीपीएससी एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवार बीपीएससी 67वें प्रिलिम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक एक्टिव होने के बाद अपने लॉग-इन विवरणों के माध्यम से एक्सेस, प्रिंट और डाउनलोड करके सेव कर सकेंगे। बता दें कि बीपीएससी ने बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा प्रवेश पत्र जारी सोमवार, 25 अप्रैल को जारी किए जाने की घोषणा हाल ही में की थी।

BPSC Admit Card: 8 मई होगा प्रिलिम्स

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 8 मई 2022 को आयोजित किये जाने की तिथि निर्धारित की गई है। आयोग द्वारा परीक्षा दो घंटे की एक ही पाली में आयोजित की जाएगी, जो कि दोपहर 2 बजे शुरू होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीपीएससी ने 67वें प्रिलिम्स के आयोजन के लिए बिहार राज्य के 38 जिलों में कुल 1083 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। प्रारंभिक परीक्षा में लगभग 6.30 लाख उम्मीदवार सम्मिलित होंगे, जिसमें महिला उम्मीदवारों की संख्या 1.82 लाख है।

बता दें कि बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए बीपीएससी ने रजिस्ट्रेशन हेतु अप्लीकेशन विंडो 30 सितंबर से 19 नवंबर 2021 तक ओपेन की थी। वहीं, परीक्षा की तारीख पहले 7 मई निर्धारित की गई थी, लेकिन जवाहर नवोदय विद्यालय और सीबीएसई टर्म 2 परीक्षाओं के साथ डेट क्लैश के चलते तारीख एक दिन आगे बढ़ाई गई थी। बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा कुल 555 पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु पहले चरण का स्क्रीनिंग एग्जाम है, जिसके लिए बीपीएससी एडमिट कार्ड 2022 जारी किए जा रहे हैं। इसमें सफल घोषित उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Source link

हिन्दी
Exit mobile version