Home BPSC करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 13/01/2021 सूचना और जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें 🖥...

13/01/2021 सूचना और जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें 🖥 #IPRDSamachar

0

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

13/01/2021 सूचना और जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार 15 जनवरी को नालंदा जिले के राजगीर में वेणुवन के विस्तार और घोड़ाकटोरा में नये पार्क का उद्घाटन करेंगे। साथ ही 16 जनवरी को जमुई जिले के नागी-नकटी पक्षी आश्रयणी में आयोजित राज्य के पहले राज्य पक्षी महोत्सव ‘कलरव’ का उद्घाटन करेंगे।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की हुई। बैठक में कुल 13 एजेंडों पर सहमति दी गयी। कैबिनेट ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के तहत मुख्यालय, क्षेत्रीय कार्यालय, जिला, अनुमंडल व अंचलों में 3883 पदों पर नियुक्ति करने की स्वीकृति दी है।

👉 बिहार कैबिनेट ने जीविका दीदियों को अब जिला अस्पतालों और अनुमंडलीय अस्पतालों में भर्ती मरीजों के भोजन की जिम्मेदारी भी सौंप दी है। मुख्यमंत्री ने पूर्णिया भ्रमण के दौरान जिला अस्पताल में जीविका दीदियों की रसोई को देखा था।

👉 कोविड टीकाकरण के सफल एवं सुचारू आयोजन को लेकर पटना जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने इसके सबंध में तैयारी की जानकारी मीडिया को दी।

👉 अररिया के जिला अधिकारी प्रशांत कुमार सी.एच. की अध्यक्षता में कोरोना टीकाकरण के प्रथम चरण की तैयारी एवं सफलतापूर्वक संचालन को लेकर जिला टास्क फोर्स की बैठक की गई। इस मौके पर उन्होंने सभी को तैयार रहने का निर्देश दिया।

👉 कोविड-19 वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए जिले में 16 जनवरी से प्रारंभ होने वाले टीकाकरण कार्य की तैयारियों को लेकर गया के जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की मीटिंग की गयी। इस दौरान उन्होंने कई जरूरी निर्देश दिए।

👉 बक्सर के जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में कोविड वैक्सीनेशन हेतु गठित जिला टॉस्क फोर्स की बैठक समाहरणालय सभागार में की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु प्रथम फेज का टीकाकरण 16 जनवरी से प्रारम्भ हो जाएगा

👉 मधुबनी के जिला पदाधिकारी अमित कुमार ने कोविड-19 के प्रथम चरण के टीकाकरण की तैयारी को लेकर जिला स्तर पर निर्मित विभिन्न कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

👉 जहानाबाद के जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक की। इस मौके पर उन्होंने कृषि योजनाओं का क्रियान्वयन सामाजिक दूरी का पालन करते हुए करने का निर्देश दिया।

👉 सीतामढ़ी के जिलाधिकारी ने समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में सभी अंचलाधिकारियों, अनुमंडल पदाधिकारियों और वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर राजस्व वसूली, दाखिल खारिज, जमाबंदी, सैरात बंदोबस्ती आदि की समीक्षा की एवं कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी डॉ.आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति और जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की समीक्षात्मक बैठक की गई। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 नवादा के जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने बिहार एवं झारखंड की अंतर्राज्यीय सीमा रजौली चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version