Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 09/01/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/01/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/01/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

09/01/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के 355वें प्रकाश पर्व के अवसर पर सिख समुदाय और सभी बिहारवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह जी का जीवन सत्यनिष्ठा, स्वाभिमान, राष्ट्र-प्रेम तथा सामाजिक समरसता से परिपूर्ण समस्त मानवता के लिए प्रेरणादायी है।

👉 मुख्यमंत्री ने अपील करते हुये कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकारी निर्देशों का अनुपालन करें। मास्क लगाकर और सामाजिक दूरी का पालन करते हुये पारंपरिक सौहार्द के साथ यह पर्व मनाएं।

👉 दरभंगा के जिलाधिकारी श्री राजीव रौशन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हेतु की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।

👉 नवादा के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित सिविल सर्जन और अन्य डॉक्टरों को कई आवश्यक निर्देश दिया।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने जिला स्कूल एवं रमेश झा महिला महाविद्यालय में 15-17 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के वैक्सीनेशन हेतु चलाये गये स्पेशल ड्राइव का निरीक्षण किया।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने रेफरल अस्पताल, कल्याण बिगहा का निरीक्षण किया तथा स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया।

👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी श्री योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बाल संरक्षण इकाई, सीएम पीएम पोर्टल, बैंकिंग, कल्याण विभाग, आईसीडीएस, दिव्यांग सशक्तिकरण, अल्पसंख्यक कल्याण एवं शिक्षा विभाग की समीक्षा हुई।

👉 गया के जिला पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति से संबंधित जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने जिला सहकारिता पदाधिकारी को निबंधन का एक और अवसर प्रदान करने का निर्देश दिया ताकि किसान अधिक से अधिक अपना धान बेच सकें।
Samachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source