Homeकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार07/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

07/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

07/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि नदियों में गाद की समस्या के समाधान हेतु गाद प्रबंधन के लिए काम करें। साथ ही उन्होंने कहा कि बाढ़ से बचाव के लिए सभी योजनाओं को ससमय पूरा करें।

👉 श्रम संसाधन मंत्री श्री जीवेश कुमार ने दशरथ मांझी श्रम एवं नियोजन अध्ययन संस्थान, पटना में B.P.S.C की 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा से चयनित 50 श्रम प्रवर्तन पदाधिकारियों के प्रशिक्षण सत्र का उद्घाटन किया।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अन्तर्गत जिला जल एवं स्वच्छता समिति की समीक्षा की। उन्होंने अभियान के क्रियान्वयन के संबंध में अधिकारियों को कई निर्देश दिया।

👉 नवादा के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने नारदीगंज प्रखंड के मोतनाजे में निर्माणाधीन गंगा जल विद्युत परियोजना के कार्य स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यरत इंजीनियरों को गुणवत्ता के साथ ससमय कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने मद्य निषेध से संबंधित समीक्षा बैठक की। उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को कई आवश्यक निर्देश दिया।

👉 पूर्णिया के जिला पदाधिकारी श्री राहुल कुमार की अध्यक्षता में ‘सबकी योजना-सबका विकास’ के अंतर्गत समग्र, समावेशी व सहभागी ग्राम पंचायत विकास

👉 अररिया के जिलाधिकारी श्री प्रशांत कुमार सी.एच. ने फारबिसगंज-जोगबनी मार्ग स्थित मीरगंज पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पुल की मरम्मती हेतु कई निर्देश दिया।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अमित कुमार ने कलुआही प्रखंड के जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने प्रखंड में चल रही विकासात्मक योजनाओं के बारे में चर्चा की।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय