Homeकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार08/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

08/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

08/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री की तरफ से 810वें उर्स के अवसर पर चादरपोशी हेतु गरीब नवाज दरगाह, अजमेर शरीफ के लिए चादर भेजी गई। उन्होंने चादर भेंट करते हुए बिहार में खुशहाली और अमन-चैन की दुआ मांगी।

👉 माननीय मुख्यमंत्री ने सोमवार को मद्य निषेध की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शराबबंदी के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की कोताही नहीं हो। राजधानी पटना में शराबबंदी के क्रियान्वयन पर विशेष नजर रखें।

👉 माननीय मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि ड्रोन, मोटर बोट तथा स्वान दस्ता की मदद से छापेमारी कार्य को योजनाबद्ध ढंग से अंजाम देते रहें ताकि कोई भी धंधेबाज बच नहीं पाये।

👉 माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग यह मानते हैं कि शराब बुरी चीज है। कई दूसरे राज्यों के लोग भी अपने-अपने राज्यों में शराबबंदी चाहते हैं। बिहार में शराबबंदी का क्रियान्वयन सफल तरीके से किया जा रहा है। अन्य राज्यों के लोगों को भी प्रचार-प्रसार के माध्यम से इसके बारे में जानकारी दें।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी ने जिले के समस्त विभागों के प्रधान लिपिकों के साथ मासिक समीक्षा बैठक की। उन्होंने लंबित सेवांत लाभ का ससमय भुगतान करने का निर्देश दिया।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में राजस्व समन्वय समिति, नीलामपत्र वाद एवं आन्तरिक संसाधन से संबंधित बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अविलंब लंबित कार्यों के निष्पादन का निर्देश दिया।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिले की महत्वपूर्ण परियोजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने संत रविदास जयंती के सफल आयोजन को लेकर बैठक की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने के संबंध कई दिशा-निर्देश दिया।

👉 नवादा के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने बालू एवं पत्थर के अवैध उत्खनन की रोकथाम हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय