Homeकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार09/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

09/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विधि-व्यवस्था से संबंधित समीक्षा बैठक हुई। मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी, डीजीपी श्री एस.के.सिंघल और वरीय अधिकारी समेत सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक बैठक में शामिल हुए।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 4 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गयी। कैबिनेट ने बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना के प्रशासनिक कार्यों के प्रयोजनार्थ पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों के कुल 32 पदों के सृजन की स्वीकृति दी है।

टॉप बैंड…
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक
कुल 4 प्रस्तावों पर लगाई गयी मुहर

👉 ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव सह सीएमडी श्री संजीव हंस, (B.S.P.T.C.L) की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ट्रांसमिशन ऑपरेशन और मेंटेनेंस कार्य की समीक्षा की गयी। इस दौरान उन्होंने बैठक में शामिल अधिकारियों को 24X7 ट्रांसमिशन सिस्टम को ठीक करने का निर्देश दिया। श्री मुकुल गुप्ता, एमडी (B.S.P.T.C.L) बैठक में मौजूद रहे।

👉 अररिया के जिलाधिकारी श्री प्रशांत कुमार सी.एच. ने जिला कृषि टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक की एवं कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री अरविंद कुमार वर्मा ने जिला विकास समन्वय समिति की बैठक की। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु आपसी समन्वय के साथ कार्य करने का निर्देश दिया।

👉 दरभंगा के जिलाधिकारी श्री राजीव रौशन ने बाल गृह, पर्यवेक्षक गृह एवं विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिया।

👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता में जिला अभियोजन की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने उपस्थित संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति कार्य की प्रगति के संबंध में बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने सहकारिता प्रसार पदाधिकारी एवं सहायक गोदाम प्रबंधक को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की बैठक हुई। उन्होंने जिले में चल रही विकासात्मक व कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय