Homeकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार16/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

16/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

16/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा आज “राजगीर वन्यप्राणी (जू) सफारी” का लोकार्पण किया गया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री और अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉मुख्यमंत्री ने संत रविदास जी की जयंती के अवसर पर राज्यवासियों एवं देशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि संत रविदास जी के विचार आज भी प्रासंगिक हैं, जो समाज में एकता, भाईचारा एवं आपसी बंधुत्व की प्रेरणा देते हैं।

👉मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बॉलीवुड के मशहूर गायक और संगीतकार बप्पी लहिरी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बप्पी लहिरी के निधन से फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।

👉मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला बाल संरक्षण समिति, चाइल्डलाइन सलाहकार परिषद तथा जिला स्तरीय मानव व्यापार विरोधी समिति की बैठक हुई।

👉समस्तीपुर के जिलाधिकारी श्री योगेंद्र सिंह ने लंबित मामलों के निष्पादन हेतु समन्वय समिति की बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

👉मोतिहारी के जिला पदाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने प्रधानमंत्री आवास योजना, लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, जल-जीवन हरियाली अभियान तथा हर घर नल का जल योजना की समीक्षा की।

👉बेतिया के जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में स्कोर कार्यकारिणी की बैठक हुई। उन्होंने राजस्व के लक्ष्य को ससमय पूरा करने का निर्देश दिया।

👉बेगूसराय के जिला पदाधिकारी श्री अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत जिलास्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक हुई।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय