Homeकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार17/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

17/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

17/02/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 बिहार विधानसभा स्थापना दिवस के अवसर पर नवनिर्वाचित सदस्यों के लिए प्रबोधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर लोक सभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला ने बिहार विधानसभा भवन शताब्दी स्मृति की प्रतिकृति का लोकार्पण किया।

👉 प्रबोधन कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम सबको मिलजुल कर राज्य, देश और जनता की सेवा करनी है। नवनिर्वाचित सदस्य अपने क्षेत्र में लोगों के हित में काम करें।

👉 मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान आग्रह करते हुए कहा कि लोग बिजली का दुरूपयोग नहीं सदुपयोग करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बिजली चोरी रोकने एवं इसका दुरूपयोग कम करने हेतु प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया।

👉 मुख्यमंत्री ने प्री-पेड स्मार्ट मीटर लगाने के काम में तेजी लाने तथा हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाने हेतु ऊर्जा विभाग की संरचनाओं का और विस्तार करने का निर्देश दिया है।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में मद्य निषेध, भूमि-विवाद एवं खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई।

👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी श्री योगेन्द्र सिंह ने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक की एवं कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक ने रात्रि में शहर का भ्रमण कर विधि-व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने चौक-चौराहों पर प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मियों को कई निर्देश दिया।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय